इंग्लैंड के सामने मोहम्मद सिराज ने बनाया रिकॉर्ड, झटके 4 विकेट, खास फेहरिस्त में ली एंट्री

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. मुकाबले का आज चौथा दिन जहां अभी तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 319 रन बनाए. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त बॉलिंग की. इसमें मोहम्मद सिराज ने 21.1 ओवर में 4 विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही खिलाड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. खिलाड़ी ने इंटरनेशनल मैच में 150 विकेट अपने नाम कर लिए है. 

मोहम्मद सिराज के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 25 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. जिसमें इस तेज गेंदबाज ने 51.65 की स्ट्राइक रेट और 28.54 की एवरेज से 72 विपक्षी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज 41 वनडे खेल चुके हैं. मोहम्मद सिराज ने वनडे मैचों में 26.84 की स्ट्राइक रेट और 22.81 की एवरेज से 68 विकेट झटके हैं. जबकि मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 10 टी20 मैचों में 12 विकेट झटके हैं.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जहां अभी तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां जीत को लेकर लगातार टक्कर बनी हुई है. साथ ही ये मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन शिप के नजरिये से भी काफी अहम रहने वाला है.