संसद में आज राम मंदिर पर आएगा प्रस्ताव, बीजेपी ने सांसदों को जारी किया व्हिप, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

नई दिल्लीः संसद के दोनों सदनों में आज राम मंदिर पर प्रस्ताव पेश किया जाएगा. इसको लेकर बीजेपी ने सांसदों को व्हिप जारी कर दिया है. बता दें कि पिछले महीने की 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का दिव्य और भव्य आय़ोजन किया गया था. ये हिंदुओं के लिए 500 साल पुरानी मुराद पूरी होने जैसा था. 

जानकारी के मुताबिक राज्यसभा में दोपहर 3 बजे से चर्चा शुरू होगी. राज्यसभा में इसे बीजेपी सांसद के. लक्ष्मण, सुधांशु त्रिवेदी और राकेश सिन्हा पेश करेंगे. सरकार के वरिष्ठ मंत्री चर्चा का जवाब देंगे. 4 घंटे तक चर्चा का समय तय हुआ है. राम मंदिर पर चर्चा नियम 193 के तहत चर्चा होगी. वहीं बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह इसे लोकसभा में पेश करेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में भाषण देंगे. बीजेपी ने लोकसभा और राज्यसभा के अपने सभी सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी कर आज को सदन में मौजूद रहने को कहा है. प्रस्ताव के दौरान पीएम मोदी राम मंदिर के साथ साथ देश के दूसरे मुद्दों का जिक्र कर सकते हैं. वह UPA सरकार के समय लिए गए आर्थिक फैसलों पर लाए गए श्वेत पत्र पर भी अपनी बात रख सकते हैं. दरअसल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था.