ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इंग्लैंड टीम की बारी, सेमीफाइनल मुकाबले में जीत दर्ज कर टीम इंडिया हिसाब करना चाहेगी बराबर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने शानदार जीत हासिल की. टीम इंडिया ने 24 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बाद तीसरी टीम बनी है. ऐसे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर अपना पुराना बदला ले लिया है. वनडे टूर्नामेंट में मिली हार का बदला भारत ने कंगारू टीम को शिकस्त देकर पूरा कर लिया है. 

ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड की बारीः
वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद भारत ने अब जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 में हराया है. वहीं अब भारत के सामने इंग्लैंड से बदला लेने की बारी है. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में भारत के लिए काल बनी थी. इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से हराया था. और अब उस हार का बदला भारत उसी मुकाम पर लेने के लिए तैयार है ऐसे में टीम की कोशिश रहेगी की इंग्लिश टीम को हराकर इसको भी बराबर कर लिया जाए. 

27 जून को होगा करो या मरो का मैचः
भारत और इंग्लैंड के बी गुयाना में सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मैच 27 जून को दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर वाला होगा. जहां एक ओर फाइनल की दौड़ तो दूसरी ओर पुरने हिसाब का बराबर करने की कोशिश होगी. 

बता दें कि भारत ने 24 जून यानि सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत दर्ज की. टीम ने पहले खेलते हुए मुकाबले में 205 रन बनाए, और 206 का टारगेट रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 181 रन ही बना सकी. और टीम को 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा.