राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े बोले, मेरा प्रयास रहेगा कि राजस्थान सभी क्षेत्र में अग्रणी बने

राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े बोले, मेरा प्रयास रहेगा कि राजस्थान सभी क्षेत्र में अग्रणी बने

जयपुर: राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद हरिभाऊ बागड़े ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी का आभार जताया और कहा कि मैं अपने दायित्व का पूरी निष्ठा से निर्वहन करूंगा.

राजस्थान की भूमि त्याग और बलिदान की है. राजस्थान के बजट में कृषि को महत्वपूर्ण स्थान मिला है. राज्यपाल के रूप में भारत माता के लिए कार्य करूंगा. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मेरी प्राथमिकता है.

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन होगा. शिक्षा को कौशल विकास से जोड़ने का प्रयास रहेगा. राजस्थान को सभी क्षेत्रों में अग्रसर बनाएंगे. संविधान के लिए कलराज मिश्र के कार्यों को आगे बढ़ाएंगे.

मेरा प्रयास रहेगा कि राजस्थान सभी क्षेत्रों में आगे बढ़े. गुणवत्ता पूर्वक शिक्षण मेरी पहली प्राथमिकता है. विश्वविद्यालय में छात्रों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने की जरूरत है. राजस्थान विश्वविद्यालय पूरे विश्व में रैंकिंग में आगे रहे.

राविवि ऊंचाई पर जाए यह प्राथमिकता रहेगी. ओलंपिक में मां भारती का नाम हो इसके लिए खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में काम करूंगा. नई शिक्षा नीति के परिप्रेक्ष्य में उद्यमिता को बढ़ाने वाले को कोर्स को प्रोत्साहन दिया जाएगा.

जनजातीय क्षेत्र में सहकारिता आंदोलन कैसे गति पकड़े इस पर फोकस रहेगा. निजी क्षेत्र में शिक्षा की अव्यवस्था को दूर करने का प्रयास करेंगे. जो भी गलती होगी या जान बूझ कर गलती की जाएगी. उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा.

शिक्षा के क्षेत्र में कोई गलती माफ नहीं होगी. व्यवसाय के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र मिलकर काम करें ऐसा प्रयास रहेगा. सहकारिता बढ़ानी है तो अपनी सोच में बदलाव लाना होगा.