राजस्थान में गर्मी का हाई लेवल टॉर्चर, नौतपा से पहले तवे सी तपती धरती से हाल बेहाल, इस बार गर्मी के नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की आशंका

जयपुरः गर्मी के हाई लेवल टॉर्चर में आसमां से आग बरस रही है. दिन में तेज तपन से लोगों का हाल बेहाल तो वहीं रात में भी अब ये गर्म हवाएं राहत की सांस नहीं लेने दे रही है. नौतपा से पहले तवे सी तपती धरती से आम जन घरों में कैद होने को मजबूर है. इतना ही नहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी पारा और चढ़ेगा. 

इसके साथ ही इस बार गर्मी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की आशंका है. अगले 5 से 7 दिन में पारा 49 डिग्री के पार पहुंचेगा. हालांकि जून के पहले सप्ताह में हल्की राहत के आसार जताए जा रहे है जो आम जन को चैन की सांस दे सकती है. भीषण लू के कारण कल 47 डिग्री से पार पहुंच गया. झुंझुनूं के पिलानी में 47.2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. आज भी पिलानी, बाड़मेर, धौलपुर में रेड अलर्ट जारी किया गया है. भीषण गर्मी और लू के साथ पारा 47 डिग्री पहुंच सकता है. 

वहीं कल चूरू, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, पिलानी, फलौदी, करौली, धौलपुर, डूंगरपुर, बारां, कोटा में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पहुंचने के आसार है. 24-25 मई को चूरू, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, पिलानी, जैसलमेर,फलौदी,डूंगरपुर में पारा 48-49 डिग्री तक पहुंच सकता है.