कंगारुओं के सामने भारतीय टीम की होगी चुनौती, महज एक हार उम्मीदों पर फेर सकती है पानी, जानें हेड टू हेड समेत संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में आज हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक भिड़ंत होगी. मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला जाएगा. जहां दोनों टीमों के बीच थ्रिलर मुकाबला होगा. एक ओर जहां अफगानिस्तान से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर कंगारू हारे तो सेमीफाइनल के लिए उसकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी. तो वहीं भारत आज जीता तो अंक तालिका में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अंक तालिका में पोजिशन को लेकर काफी अहम रहने वाला है. 

पिछले मुकाबले में भारतीय टीम शानदार जीत दर्ज करके इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेगी. बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी. यही कारण है कि आज के मैच में रोहित की टोली को आत्मविश्वास के साथ कंगारूओं का खले खत्म करने मैदान पर उतरेगी. 

हेड टू हेड का रिकॉर्डः
वहीं अगर बात करें दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की तो अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया का टी20 फॉर्मेट में 31 मैच खेले गए है. जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 19 बार हराया है, जबकि टीम इंडिया को 11 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जबकि अब तक टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना 5 बार हुआ है. जिसमें भारतीय टीम को 3 मैचों में जीत हासिल हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों में भारत को हराया है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः
मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड.