हेड कोच पद के लिए आवेदन की समय सीमा खत्‍म, कौन बनेगा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच ? ये दिग्गज खिलाड़ी बताया जा रहा प्रबल दावेदार

हेड कोच पद के लिए आवेदन की समय सीमा खत्‍म, कौन बनेगा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच ? ये दिग्गज खिलाड़ी बताया जा रहा प्रबल दावेदार

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेलने को तैयार है. टूर्नामेंट को लेकर टीम के कुछ खिलाड़ी अमेरिका पहुंच चुके है. और अभ्यास शुरू कर दिया है. लेकिन इस टूर्नामेंट के साथ ही बीसीसीआई के लिए एक बड़ी चुनौती टीम के कोच के रूप में बनी हुई है. टी-20 वर्ल्ड कप के समाप्त के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. 

इसके बाद भारतीय टीम को नया कोच मिलेगा. इसके लिए बीसीसीआई ने अभी से कवायद शुरू कर दी है. बीसीसीआई की ओर से 13 मई को इसके लिए आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसकी आखिरी तारीख 27 मई ​थी, इसके साथ ही हेड कोच पद के लिए आवेदन की समय सीमा खत्‍म हो गई है. ऐसे में अब सवाल ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच कौन बनेगा. अब टीम के मुख्य कोच पद के उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस बन गया है. 

ये दिग्गज चल रहा सबसे आगेः
क्योंकि जहां एक ओर उम्मीदवारों के लिए आवेदन की टाइम लाइन खत्म हो गई है. तो वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई और प्रबल दावेदार गौतम गंभीर दोनों ही खामोश नजर आ रहे है. जबकि KKR को IPL जिताने के बाद गौतम गंभीर रेस में सबसे आगे चल रहे है. IPL फाइनल के बाद सचिव जय शाह से गंभीर की मुलाकात भी हुई थी. लेकिन इसके बावजूद भी किसी की ओर से कुछ भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 

2027 वनडे वर्ल्ड कप तक होगा नए कोच का कार्यकालः
बता दें कि 30 जून को मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उनका समय समाप्त हो जाएगे. ऐसे में एक नया कोच टीम के लिए नए कार्यकाल के साथ कमान संभालेगा. जिसका कार्यकाल  2027 वनडे वर्ल्ड कप तक होगा.