INDIA गठबंधन की बैठक खत्म, खड़गे बोले- सही वक्त का इंतजार करेगा इंडिया गठबंधन

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में नतीजे जारी होने के बाद आज बुलाई गई INDIA गठबंधन की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में आगे की रणनीति बनाने पर चर्चा की गई. जिसके बाद दिल्ली में INDIA गठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. खड़गे ने कहा कि हमने सभी दलों से मिलकर चर्चा की है. आज की राजनीतिक परिस्थियों पर चर्चा होगी. ये जनादेश बेरोजगारी, तानाशाही के खिलाफ है. हम सबकी तरफ से जनता का धन्यवाद देते है. 

खड़गे ने कहा कि INDIA गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा. INDIA गठबंधन सही वक्त का इंतजार करेगा. इससे पहले बैठक में खड़गे ने बड़ा बयान दिया है. हमारे गठबंधन में सभी का स्वागत है. हम एकजुट होकर पूरी ताकत से लड़े है. 

INDIA गठबंधन की बैठक में 27 दलों के नेता शामिल रहे. जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कल्पना सोरेन, चंपई सोरेन, दीपांकर भट्टाचार्य, संजय सिंह, अभिषेक बनर्जी, केसी वेणुगोपाल, तेजस्वी यादव, राघव चड्ढा, सीताराम येचुरी, शरद पवार, सुप्रिया सुले और एमके स्टालिन, संजय राउत,उमर अब्दुल्ला,डी राजा,अखिलेश, रामगोपाल यादव मौजूद रहे. 

गौरतलब है कि नतीजों में एनडीए ने अपना परचम लहराया है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की और बहुमत हासिल किया है. बीजेपी ने अकेले 240 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने 234 सीटें जबकि अन्य ने 17 सीटों पर विजय दर्ज की