लोकसभा में NEET के मुद्दे पर विपक्षी दलों का हंगामा, राहुल गांधी बोले, NEET पर एक दिन की चर्चा हो

नई दिल्ली: लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है. राहुल गांधी ने NEET मामला संसद में उठाया. राहुल गांधी ने कहा कि NEET पर एक दिन की चर्चा हो. हम NEET पर चर्चा चाहते हैं. पिछले 7 साल में 70 बार पेपर लीक हुए . लोकसभा में विपक्षी दलों ने हंगामा किया. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही स्थगित हुई. NEET के मुद्दे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा किया.  माइक बंद करने के आरोप पर स्पीकर ने कहा कि माइक का कंट्रोल हमारे पास नहीं है. 

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या राहुल यान फिर से फेल हो गया है ? पूरे देश ने चंद्रयान की सफलता देखी. राहुल यान को सफल बनाने की कोशिश. कांग्रेस का तीसरी बार विपक्ष में रहने का रिकॉर्ड है. इन्हें 99 सीट 240 से ज्यादा लग रही है. जनता ने विकास के लिए जनादेश दिया. कांग्रेस ने गरीब को और गरीब बनाया.

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी है. राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष को नजरअंदाज किया गया. संविधान और जनता सब पर भारी है. लोकतंत्र में अहंकारी नारों की जगह नहीं है. अभिभाषण में न दिशा और न विजन है. 5 साल से डिप्टी स्पीकर का पद खाली है. पहले डिप्टी स्पीकर का पद खाली नहीं होता था. हमें बात रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा. खड़गे ने कहा कि 10 साल में संविधान को कमजोर किया गया. 

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राष्ट्रपति संसद का सबसे अहम हिस्सा हैं, हम उनका सम्मान करते हैं. इस साल राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण 31 जनवरी और दूसरा 27 जून को हुआ था. पहला अभिभाषण चुनावी और दूसरा उसकी कॉपी थी. राष्ट्रपति के अभिभाषण में न तो कोई विजन और न ही कोई दिशा था. उनके अभिभाषण में दलित, अल्पसंख्यक वर्ग और पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं था.