VIDEO: जामडोली के अपोलो वेटरनरी कॉलेज में छापेमारी, फंड के दुरुपयोग पर ACB की रेड

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय के निर्देश पर अपोलो एनिमल मेडिकल ट्रस्ट के वर्किंग ट्रस्टी  दूल्हे राम मीणा के विरुद्ध दर्ज प्रकरण में उसके द्वारा अनुसंधान में सहयोग नहीं करने में ट्रस्ट के खातों में प्राप्त फीस की राशि के दुर्विनियोजन किए जाने के संबंध में शुक्रवार को सर्च कार्रवाई की गई.  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उपमहानिरीक्षक पुलिस प्रथम, डॉ रवि के निर्देशन में टीम गठन कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलराम सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में सर्च कार्रवाई करते हुए अपोलो एनिमल मेडिकल ट्रस्ट आगरा रोड जामडोली जयपुर के वर्किंग ट्रस्टी दूल्हे राम मीणा के निवास स्थान मालवीय नगर और डीन चरण सिंह शर्मा के निवास स्थान जामडोली आगरा रोड पर तलाशी ली गई. 

तलाशी के दौरान अब तक की जांच में ट्रस्ट से संबंधित मूल बिल वाउचर व संदिग्ध दस्तावेज, ट्रस्ट के खातों  में फीस व अन्य राशि के आगमन / क्रेडिट का लेखा-जोखा का आगमन तो पाया गया. परंतु ट्रस्ट के खातों में लाखों और करोड़ों रुपए की राशि अन्य प्रमुख व्यक्तियों के खातों में निगमन/ डेबिट का उपस्थित ट्रस्टी और ट्रस्ट के हर्षवर्धन मीणा ट्रस्टी और ट्रस्ट के कशियर सुशील शर्मा द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया.

इस प्रकार ट्रस्ट की राशियों का करोड़ों की संख्या में हुए दुर्विनियोजन के लिए मूल बिल वाउचर जब्त कर विस्तृत जांच की जाएगी. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा तलाशी अभियान जारी है. उल्लेखनीय है कि प्रकरण में आयकर विभाग व ईडी को भी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की सहायता करने के माननीय न्यायालय से निर्देश प्रदान किए गए हैं.