रवि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास, शतक जड़ इस खास फेहरिस्त में बनाई जगह

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला ज रहा है. मुकाबला रांची के ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में अश्विन ने खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. खिलाड़ी ने इंग्लैंड के बेयरस्टो को शिकार बनाया. इसके साथ ही अश्विन इंग्लैंड टीम के  खिलाफ 100 विकेट पूरे कर लिय है. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने. 

इंग्लैंड से पहले अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अश्विन अब तक 114 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इन आंकड़ों को देख यही कहा जा सकता है कि अश्विन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के लिए टेस्ट में काल हैं. जबकि राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट के ज़रिए भारतीय स्पिनर ने 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ था. जो सिर्फ अभी तक अनिल कुंबले इस कारनामे को करने में सफल हो चुके है. 

बता दें कि आज दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबला रांची मे मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले के जरिये से इंग्लैंड टीम सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी. क्योंकि 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया इस मैच में जीतते ही सीरीज पर अपना कब्जा जमा लेगी.