लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी बोले, आज BJP के लोग संविधान,संविधान कह रहे

नई दिल्ली: लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई. लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत जय संविधान के नारे से की. हमने संविधान की रक्षा की. आज BJP के लोग संविधान,संविधान कह रहे है. लोगों को जेल में डाला गया, धमकाया गया. संविधान पर हमले हो रहे हैं. मुझ पर भी हमले किए गए. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के आदेश पर मुझ पर निशाना. पिछड़ों की बात करने वालों पर हमला किया गया. 

राहुल गांधी ने सदन में शिवजी की फोटो दिखाई. हमारे कई नेता अभी भी जेल में हैं. हर धर्म में कहा गया है, डरना नहीं है. राहुल गांधी ने इस्लाम का प्रतीक चिन्ह दिखाया. लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर हंगामा जारी है. राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी, अमित शाह ने आपत्ति जताई. राहुल से सदन में माफी मांगने की मांग की गई. हिंदू धर्म पर दिए गए बयान पर हंगामा हुआ. 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं. शायद वे नहीं जानते कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं.हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

लोकसभा में उठाये राहुल गांधी ने ये मुद्दे:
आपको बता दें कि संसद सत्र के छठे दिन लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने किसान, अग्निवीर से लेकर नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया. पांचवे दिन लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट परीक्षा का मुद्दा उठाते हुए चर्चा की मांग की थी. विपक्ष के हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही नहीं चल सकी थी. राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी. हालांकि, विपक्षी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया था.