BJP प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी बोले, जहां उद्योग होगा वहीं रोजगार बढ़ेगा, औद्योगिक क्षेत्र की मजबूती के लिए कई नई पॉलिसी लाई जाएगी

BJP प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी बोले, जहां उद्योग होगा वहीं रोजगार बढ़ेगा, औद्योगिक क्षेत्र की मजबूती के लिए कई नई पॉलिसी लाई जाएगी

जयपुर: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि जहां उद्योग होगा वहीं रोजगार बढ़ेगा. औद्योगिक क्षेत्र की मजबूती के लिए कई नई पॉलिसी लाई जाएगी. MSME क्षेत्र में एंटरप्रेन्योर लोगों को मजबूती मिलेगी. पर्यटन बढ़ाने के लिए कदम उठाए गए. इसी वर्ष 1 लाख सरकारी भर्तियों की घोषणा युवाओं के लिए स्वर्णिम अवसर है. संभाग स्तर पर बालिका सैनिक स्कूल खोले जाएंगे. किसानों के लिए कृषि विकास कोष जैसी ऐतिहासिक घोषणा हुई. पशुपालकों के लिए मंगला पशु बीमा योजना शुरू की जाएगी.

आपको बता दें कि राजस्थान में बजट पेश होने के बाद आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. उनके साथ सह प्रभारी विजया रहाटकर भी पीसी में मौजूद रहे है. इस दौरान सीपी जोशी ने कार्यसमिति की बैठक के साथ बजट को लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बजट विकसित राजस्थान समृद्ध राजस्थान का आधार बनेगा. सिंचाई से लेकर पेयजल तक इस बजट में प्रावधान किया गया है. 25 लाख नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. ऊर्जा क्षेत्र में पिछली सरकार में केवल घोटाले हुए है. अब बजट में बिजली की आत्मनिर्भरता के लिए कदम उठाए है. 

आने वाले समय में बिजली संकट की समस्या का समाधान होगा. आदर्श सोलर ग्राम योजना के माध्यम से दो लाख घरों में बिजली पहुंचेगी. अर्बन डेवलपमेंट के लिए 500 करोड़ के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी कोष का प्रावधान है. बीजेपी वृहद कार्य समिति की कल बैठक है. देश और प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बैठक जिसमें 8 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम शामिल होंगे. कार्यसमिति को लेकर संगठन के लोगों को सभी जिम्मेदारी दी गई है. इस कार्यसमिति में मंडल स्तर तक के पदाधिकारी शामिल होंगे. केंद्र में बने चारों मंत्रियों और सांसदों का सम्मान होगा. संगठन की आगामी कार्य योजना को लेकर भी चर्चा होगी. ऐतिहासिक बजट के लिए पूरे प्रदेश की जनता की ओर से CM का धन्यवाद है.