कार्लोस अल्कराज बने विम्बलडन चैंपियन, नोवाक जोकोविच को हराकर जीता खिताब

नई दिल्लीः विंबलडन 2024 के खिताब पर कार्लोस अल्कराज ने अपना कब्जा जमाया है. सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के कार्लोस अल्कराज के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया. जहां जोकोविच को शिकस्त देते हुए अल्कराज ने अपने नाम का इतिहास रचा है. अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 से हराकर लगातार दूसरी बार यह विंबलडन खिताब अपने नाम किया.

इससे पहले 2023 विम्बलडन में भी जोकोविच को हराकर अल्कराज ने खिताब जीता था. और अब एक बार फिर से उसे दोहराया है. अल्कराज ने करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम जीता है. 

दोनों के बीच खेले गए मुकाबले में शुरू से ही रोमांच बरकरार रहा. लेकिन कार्लोस अल्काराज मैच में एक कड़ी चुनौती साबित हुए. और पहले सेट में कार्लोस अल्कराज ने जीत कर अपनी दावेदारी दर्ज कराई. इसके बाद दूसरे सेट में खिलाड़ी आगे निकल गए. लेकिन फिर बारी तीसरे सेट की थी. जहां अल्कराज और जोकोविच के बीच कांटे की टक्कर रही. और स्कोर 4-4 हो गया. इसके बाद अपने संतुलन को बनाते हुए जोकोविच की गलती का फायदा उठाया. और 7-6 से पछाड़ दी. 

अब से टेनिस पर है अल्कराजः
सचिन तेंदुलकर ने विंबलडन 2024 की जीत पर बधाई देते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अब से टेनिस पर है अल्कराज. विश्व स्तरीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सीधे सेटों में फाइनल खेलना कोई मज़ाक नहीं है. उस तरह की गति, शक्ति, प्लेसमेंट और ऊर्जा के साथ, ऐसा लगता है कि यह एडवांटेज होने वाला है. जोकोविच को उनकी कृपा के लिए और जिस तरह से उन्होंने जीत और हार में खुद को संचालित किया है. मेरे लिए यही एक सच्चे खिलाड़ी की पहचान है